"PUBG Corporation के लिए भारतीय खिलाड़ी के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है

भारत सरकार ने 118 अन्य चीनी ऐप्स के साथ प्लेयर यूएनडब्लॉग के बैटलग्राउंड (PUBG) पर प्रतिबंध लगाने के दो महीने बाद, PUBG Corp. ने आज घोषणा की कि खेल देश में वापसी कर रहा है।


PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया के KRAFTON Inc ने घोषणा की कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है। 


also read:- pubg hack Kaise Kare puri jaankari 


पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक वैश्विक समझौते पर हस्ताक्षर किए।


"PUBG Corporation के लिए भारतीय खिलाड़ी के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को सुदृढ़ करने के लिए भारतीय उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली संग्रहण प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से प्रबंधित हो।" कंपनी ने कहा।


प्रतिबंध के कुछ दिनों बाद, निगम ने कहा कि वह जल्द ही इस खेल को भारत लाने की कोशिश करेगा। यह Tencent, PUBG के वितरक और भारत में डेवलपर से भी दूरी बना रहा है। खेल शुरू में Tencent के चीनी मार्गों और दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था।


निको पार्टनर्स के विश्लेषक डैनियल अहमद ने कहा कि इस कदम के साथ, PUBG अपने पिछले राज्य में पहुंचने की कोशिश करेगा, जिसने नियामकों को संतुष्ट करते हुए इसे देश में सबसे अधिक कमाई वाला खेल बना दिया।

Post a Comment

0 Comments